एक सन्देश-

यह ब्लॉग समर्पित है साहित्य की अनुपम विधा "पद्य" को |
पद्य रस की रचनाओ का इस ब्लॉग में स्वागत है | साथ ही इस ब्लॉग में दुसरे रचनाकारों के ब्लॉग से भी रचनाएँ उनकी अनुमति से लेकर यहाँ प्रकाशित की जाएँगी |

सदस्यता को इच्छुक मित्र यहाँ संपर्क करें या फिर इस ब्लॉग में प्रकाशित करवाने हेतु मेल करें:-
kavyasansaar@gmail.com
pradip_kumar110@yahoo.com

इस ब्लॉग से जुड़े

गुरुवार, 1 सितंबर 2011

कविता .....नई किरण की तलाश ..


नई किरण की तलाश 
नई किरण की आस लगाए अँधेरे में हम ,चुप -चाप बैठे हैं 
नई सुबह की एक आस लगाए ,इस संसार में खोये हैं 
गांधी की भूमि ,गौतम की राहें ,अब भी मुझे याद आते हैं 
कैसे कहूँ भला मैं ,किस -किस को समझाउं मैं 
सबसे अलग किनारे पर खड़ा हूँ 
क्योंकि मैं बहुत अभी छोटा हूँ 
सुभाष की वाणी भगत की कहानी सुनी है 
मुझे नई किरण की तलाश है 
अहिंसा और प्रेम की लड़ाई लड़नी है 
लक्ष्मी नारायण लहरे पत्रकार 

5 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत बढ़िया लहरे जी |बहुत बढ़िया लहरे जी |

    जवाब देंहटाएं
  2. स्नेह के लिए हार्दिक आभार ब्यक्त करता हूँ ..
    मेरे ब्लॉग ... http://kosirgraminmitra.blogspot.com...पर ब्लागर बंधुओं का हार्दिक स्वागत है आ कर मार्ग दर्शन करे ...
    सादर
    लक्ष्मी नारायण लहरे "साहिल "

    जवाब देंहटाएं
  3. आदरणीय ,प्रदीप जी ,रविकर जी सप्रेम साहित्याभिवादन ..
    स्नेह के लिए हार्दिक आभार ब्यक्त करता हूँ ..
    मेरे ब्लॉग ...पर ब्लागर बंधुओं का हार्दिक स्वागत है आ कर मार्ग दर्शन करे ...
    सादर
    लक्ष्मी नारायण लहरे "साहिल "
    http://kosirgraminmitra.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  4. सप्रेम साहित्याभिवादन
    बहुत बढ़िया....

    जवाब देंहटाएं

कृपया अपने बहुमूल्य टिप्पणी के माध्यम से उत्साहवर्धन एवं मार्गदर्शन करें ।
"काव्य का संसार" की ओर से अग्रिम धन्यवाद ।

हलचल अन्य ब्लोगों से 1-